LOADING

Type to search

अमृत महोत्सव के अन्तर्गत 75 किलोमीटर साईकिल यात्रा का आयोजन » भाजपा की बात

Press Conference

अमृत महोत्सव के अन्तर्गत 75 किलोमीटर साईकिल यात्रा का आयोजन » भाजपा की बात

Share
अमृत महोत्सव के अन्तर्गत 75 किलोमीटर साईकिल यात्रा का आयोजन » कमल संदेश


भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री श्री तरूण चुग व भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री तेजस्वी सूर्या ने आज एक प्रेस वक्तव्य जारी कर जानकारी दी कि आजादी के अमृत महोत्सव के अन्तर्गत होने वाली युवा संकल्प यात्रा राष्ट्रभक्ति को बढ़ावा देगी। भाजयुमो भारत की आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में अनोखा कार्यक्रम करेगा जिसमें 75 किलोमीटर साईकिल चलाना और दौड़ कुल 75 स्थानों पर अगस्त 15 से 17 तक आयोजित की जायेगी।

युवा संकल्प यात्रा आजादी का अमृत महोत्सव का एक हिस्सा है। देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने जो आजादी का अमृत महोत्सव मनाने का आह्वान किया है भारतीय जनता युवा मोर्चा इस युवा संकल्प यात्रा के माध्यम से अधिक से अधिक युवाओं को इस कार्यक्रम के साथ जोड़ने का काम करेगा और यह कार्यक्रम इस वर्ष के अंत तक आयोजित किए जायेंगे। युवा संकल्प यात्रा और राष्ट्रगान समर्पण कार्यक्रम उन्हीं पहले कार्यक्रमों में से एक है।

माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के न्यू इंडिया के लक्ष्य और राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भागीदारी को भी यह कार्यक्रम आगे बढ़ाने में सार्थक सहयोग करेगा। साईकिल और दौड़ के कार्यक्रम देश के युवाओं को तंदुरूस्त और मजबूत बनायेंगे और इससे देश भी स्वस्थ रहेगा।

इस कार्यक्रम के साथ-साथ भाजयुमो के 7.5 लाख कार्यकर्ता 15 अगस्त को पूरे देश में एक साथ प्रातः 7.50 पर राश्ट्रगान का गान करेंगे। इसके अन्तर्गत सभी जिलों में कम से कम 75 कार्यकर्ता एक साथ एकत्रित होकर राष्ट्रगान गाएंगे और अपना वीडियो रिकॉर्ड करके rashtragaan.in पर अपलोड करेंगे।
”युवा संकल्प यात्रा” भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा जी एवं भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री श्री तरूण चुघ जी के मार्गदर्शन में भाजयुमो द्वारा आयोजित किए जा रहे कार्यक्रमों में से एक अनूठा कार्यक्रम है। भाजयुमो राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री तेजस्वी सूर्या ने देश के युवाओं को अपने-अपने जिलों में भाजयुमो के इन कार्यक्रमों से जुड़ने का आह्वान किया जो कि अलग-अलग 75 स्थानों पर होगा।

इस कार्यक्रम के अन्तर्गत सभी प्रदेश अपनी-अपनी व्यवस्था के अनुसार साईकिल/दौड़ का आयोजन करेंगे। जहां दौड हो रही है वहां 5 किलोमीटर का कार्यक्रम विभिन्न 15 स्थानों पर आयोजित किया जायेगा और जहां पर साईकिल रैली हो रही है वहां 15 किलोमीटर के कार्यक्रम आयोजन विभिन्न 5 स्थानों पर किया जायेगा जो कि कुल 75 किलोमीटर की यात्रा बनेगी।

आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के इस अभियान में भाजयुमो ने साईकिल रैली/दौड के औसतन 10 कार्यक्रम प्रत्येक सुनिश्चित स्थान पर करने का संकल्प लिया है। जिसके माध्यम से हम पूरे देष में लगभग 750 कार्यक्रमों के द्वारा 5625 किलोमीटर तय करेंगे। प्रत्येक कार्यक्रम स्थल पर युवाओं को माननीय प्रधानमंत्री जी के नए भारत के निर्माण एवं भारत को वैभवशली विश्वगुरू बनाने के सिद्ध संकल्प के सहभागी बनाने के लिए युवाओं के साथ को षपथ दिलाकर राष्ट्र निर्माण के इस पुनीत कार्य में अधिक से अधिक युवाओं को जोड़ने का प्रयास करेंगे। भाजयुमो राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री तेजस्वी सूर्या जी का मानना है कि भारत 2047 में विश्व का नेतृत्व करेगा और भाजयुमो का प्रत्येक कार्यकर्ता एवं युवा इस संकल्प में सहभागी बनेगा।

प्रेस वार्ता के दौरान ”आजादी का अमृत उत्सव” की टी-शर्ट का विमोचन राष्ट्रीय महामंत्री श्री तरूण चुग व भाजयुमो राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री तेजस्वी सूर्या द्वारा किया गया। इस अवसर पर भाजपा राष्ट्रीय मीडिया सह-प्रभारी श्री संजय मयूख, भाजयुमो राष्ट्रीय महामंत्री श्री रोहित चहल, श्री वैभव सिंह व भाजयुमो राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी श्री अमनदीप सिंह उपस्थित रहे।

(News Source -Except for the headline, this story has not been edited by Bhajpa Ki Baat staff and is published from a hindi.kamalsandesh.org feed.)

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *