LOADING

Type to search

प्रभारियों की नई टीम : राधा मोहन UP, संबित पात्रा मणिपुर, विनोद तावड़े को हरियाणा की जिम्मेदारी

Organizational

प्रभारियों की नई टीम : राधा मोहन UP, संबित पात्रा मणिपुर, विनोद तावड़े को हरियाणा की जिम्मेदारी

Share

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने पार्टी संगठन को मजबूत करने के लिए अपनी टीम के सदस्यों को अलग-अलग राज्यों में संगठन को मजबूत करने जिम्मेदारी सौंपी है. नड्डा ने महाराष्ट्र के कद्दावर नेता विनोद तावड़े को हरियाणा बीजेपी की जिम्मेदारी दी है,जबकि सुनील देवधर को आंध्र प्रदेश और पंकजा मुंडे को मध्य प्रदेश का सहायक प्रभारी बनाया है.

मुंबई भाजपा अध्यक्ष सहित पार्टी के विभिन्न पदों पर काम करने वाले पूर्व मंत्री विनोद तावड़े को 2 माह पहले ही पार्टी का राष्ट्रीय सचिव बनाया गया था.अब पार्टी ने उन्हें हरियाणा प्रदेश संगठन का प्रभारी बनाया है.

पार्टी संगठन को मजबूत करना जरुरी

हरियाणा में भाजपा के नेतृत्व में गठबंधन सरकार चल रही है. आगामी चुनावों को देखते हुए हरियाणा में पार्टी संगठन को मजबूत करना जरुरी है.त्रिपुरा में दशकों पुराना वामपंथी सियासी किला ढहाकर वहां भाजपा की सरकार बनवाने का श्रेय सुनील देवधर को जाता है. देवधर एक बार फिर आंध्र प्रदेश में पार्टी संगठन को मज़बूती देने का काम करेंगे. जेपी नड्डा ने देवधर को आंध्र प्रदेश का सहायक प्रभारी नियुक्त किया है.

पंकजा मुंडे को मध्य प्रदेश का प्रभार

पार्टी अध्यक्ष ने महाराष्ट्र की पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे को मध्य प्रदेश में पार्टी का सहायक प्रभारी नियुक्त किया है. पंकजा ने राष्ट्रीय राजनीति की इच्छा जतायी थी जिसकी वजह से उन्हें राष्ट्रीय सचिव नियुक्त किया गया है.मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार है. संगठन भी अन्य राज्यों की अपेक्षा काफी मजबूत है.राज्य की महिला नेता विजया रहाटकर को केंद्र शासित राज्य दमन-दीव और दादरा -नगर -हवेली का पार्टी प्रभारी नियुक्त किया गया है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *