Govt Schemes

सड़क के बुनियादी ढांचे का विकास पहले से कहीं ज्यादा तेज, सुरक्षित और टिकाऊ हुआ: नितिन गडकरी » भाजपा की बात

सड़क के बुनियादी ढांचे का विकास पहले से कहीं ज्यादा तेज, सुरक्षित और टिकाऊ हुआ: नितिन गडकरी » कमल संदेश


केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में, सड़क का बुनियादी ढांचा पहले से कहीं ज्यादा तेज, सुरक्षित और अधिक टिकाऊ हो रहा है। उन्होंने मंत्रालय एनएचएआई, एनएचआईडीसीएल और पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के साथ बैठक में कहा कि हमारा साझा लक्ष्य देश की सेवा में विश्व स्तरीय सड़क अवसंरचना प्रदान करना है। श्री गडकरी ने सड़क डिजाइन और निर्माण, पर्यावरण के अनुकूल सड़कों के निर्माण, औद्योगिक पूरक दृष्टिकोण, सुरक्षा के लिए नई तकनीकों, तेज और किफायती निर्माण में सुरक्षा के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता के दृष्टिकोण पर जोर दिया।

श्री गडकरी ने कहा कि 11,000 करोड़ रुपये के निवेश से 313 किलोमीटर लंबा राजमार्ग, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के सड़क इंफ्रास्ट्रक्चर को पूरी तरह से बदल देगा। उन्होंने कहा कि कॉरिडोर का 80 फीसदी काम पूरा हो चुका है और मार्च 2022 तक इसे जनता के लिए खोल दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि 6 लेन वाले एक्सेस नियंत्रित अंबाला-कोटपुतली ग्रीनफील्ड कॉरिडोर का निर्माण रिकॉर्ड गति से किया जा रहा है।

(News Source -Except for the headline, this story has not been edited by Bhajpa Ki Baat staff and is published from a hindi.kamalsandesh.org feed.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *