LOADING

Type to search

भारतीय गौ रक्षा दल का राष्ट्रव्यापी “गौ सुरक्षा हमारी सुरक्षा” अभियान।

Article Ideological News Press Conference

भारतीय गौ रक्षा दल का राष्ट्रव्यापी “गौ सुरक्षा हमारी सुरक्षा” अभियान।

Share
Gau Suraksha Hamari Suraksha" campaign of Bhartiya Gau Raksha Dal

भारतीय गौ रक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष पवन पंडित ने पिछले साल की तरह अपने सभी कार्यकर्ताओं से अपील की है कि सभी राज्यों की इकाइयां निजी संगठनों और सरकारी विभागों के साथ समन्वय करके जो गाय और लावारिस जानवर सड़कों और शहर के चौराहों पर घूम रहे हैं उनके सींगों पर चमकदार रिफ्लेक्टर टेप लगाएं ताकि आने वाले धुंध के समय में कुछ सड़क हादसों को टाला जा सके ।

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि घने कोहरे के समय में गाय रात के समय सड़क पर बैठी रहती हैं जिसके कारण बाइक, स्कूटर या वाहन सवार का टकराना स्वाभाविक है, इससे न केवल छोटे वाहन चालक घायल होते हैं बल्कि मौत भी होते हैं। कई बार किसी बड़े वाहन की टक्कर से गायों को भी गंभीर चोटें आती हैं।

अतः यह हम सबकी जिम्मेदारी है कि भारतीय गौ रक्षा दल द्वारा चलाये जा रहे देशव्यापी अभियान “गौ सुरक्षा हमारी सुरक्षा” को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाएं और हर रोज नए सहयोगियों को इस अभियान में शामिल करें ताकि ज्यादा से ज्यादा गायों को चमकदार टेप बांध कर, अभियान सफल को सफल बनाया जा सके।

हम सभी जानते हैं कि इस अभियान से बड़े और व्यापारिक संगठनों की भागीदारी नहीं होगी और यह अभियान किसी भी तरह से आकर्षण का विषय नहीं होगा, तभी हमारे लिए ऐसा करना आवश्यक हो जाता है ताकि हम लोग यह कार्य गौ सेवा एवं लोक सेवा के लिए निःस्वार्थ भाव से ईश्वर की भक्ति से करें।

आगे पवन पंडित ने कहा कि “मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि यह कार्य सबसे महत्वपूर्ण और सबसे पुण्य का कार्य है।
यदि हम गाय के सींग पर रिफ्लेक्टर टेप लगाकर एक भी दुर्घटना को होने से बचा सके , जो हम करेंगे, तो सोचें कि आपने निश्चित रूप से कोई महान कार्य किया है।”

Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *